Designed by एक Apps से Mobile कैसे Hack होता है। जाने Step By Step . - TechnicalRakesh.In | Mobile Tips, Internet And Technology Info.

Follow Me

Monday, April 20, 2020

Technical Rakesh

एक Apps से Mobile कैसे Hack होता है। जाने Step By Step .


        एक Apps से Mobile कैसे Hack होता है। जाने Step By Step
                     

      एक Apps से Mobile कैसे Hack होता है।

क्या आप जानते है। आपके मोबाइल को कुछ ही मिनटों में Hack  किया का सकता है। और ये बहुत ज्यादा मुश्किल नहीं है।
दोस्तो पिछली पोस्ट में मैंने बताया था कि मोबाइल को कैसे और कितने तरीके से हैक किया जा सकता है।
ऐसा नहीं है कि सिर्फ यही और इतने ही तरीके है। समय के साथ बड़े बड़े हैकर अपने खुद के तरीके निकाल लेते है। और ऐसे लोगो इस दुनिया में बहुत है। कुछ ऐसे भी थे जिन्होंने दुनिया की सबसे बड़ी और सुरक्षित अंतरिक्ष इजेंसी नासा को भी हैक कर दिया।
खैर अब हम अपनी बात पर आते है। आज इस पोस्ट में मै आपको मोबाइल में एक ऐप्स डालकर मोबाइल कि जानकारी को देख सकते है। इस तरीके को आपके बीच में रह रहे लोगो में से कोई भी आपके मोबाइल में आजमाए तो आपको पता नहीं चलेगा। क्योंकि आप कभी ऐसा समझकर उसकी जांच पड़ताल नहीं करते है और आपको पता भी नहीं चलता है। कि हमारे मोबाइल का डाटा कोई देख था है।


चेतावनी- कृपया इस पोस्ट को पढ़ने के बाद किसी भी व्यक्ति के मोबाइल  में उसकी अनुमति के बिना इसका प्रयोग ना करे।
और ना ही इसे अपने व्यक्तिगत प्रयोग में लाया जाए । किसी के मोबाइल का व्यक्तिगत डाटा देखना कानूनन जुर्म है।
यह सिर्फ आपको Education के उद्देश्य से बताया जा रहा है कि आखिर कैसे एक ऐप्स से मोबाइल का डेटा एक्सेस किया जाता है।


कैसे शुरू करे।
सबसे पहले जिस मोबाइल को हैक करना होता है। उसके मोबाइल में एक ऐप्स डालना होता है। जो कि एक Spy Apps होता है।
वैसे तो इंटरनेट पर आपको बहुत सारे Spy एप्लीकेशन मिल जाएंगे लेकिन उन एप्लीकेशन में कुछ एप्लीकेशन बहुत ही अच्छे होते हैं । मैं आपको यहां दो Apps के नाम बताऊंगा जो काफी अच्छे है
Spy Human
Mobile Tracker


वैसे मै यहां पर आपको Spy Human Apps से मोबाइल का डेटा Accses करके दिखाऊंगा आप इस एप्लीकेशन को अगर प्ले स्टोर में देखेंगे तो वहां पर आपको नहीं मिलेगा क्योंकि कोई भी थर्ड पार्टी या है कि एप्लीकेशन प्ले स्टोर पर नहीं मिलता है ये एप्लीकेशन वैसे भी सेफ नहीं होते हैं।
फिर आप यह एप्लीकेशन कैसे डाउनलोड कर सकते हैं आपको सिंपल गूगल में जाना है वहां पर Spy Human Apps टाइप करके सर्च करना है। सबसे पहले नंबर पर आपको इसकी वेबसाइट दिख जाएगी वहां पर जाकर आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं। अगर आपको फिर भी यह एप्लीकेशन नहीं मिलता तो आप इसकी वेबसाइट cp.Spyhuman.com पर जाकर डाउनलोड कर सकते है।




Apps फ्री है या Paid Version
इसमें आपको फ्री वाला और पैसे वाला दोनों तरह का एप्लीकेशन और सुविधा मिल जाएगा। फ्री वाले में आपको कॉल, मैसेज, बैटरी लोकेशन , कॉल हिस्ट्री एप्लीकेशन हिस्ट्री, इत्यादि इन सभी डाटा को आप देख सकते हैं
और अगर आप वहीं पर पैड वर्जन का इस्तेमाल करना चाहे तो आपको 2 या 4 दिन के लिए फ्री में दिया जाएगा
बड़े नॉर्मल मोड में आ जाएगा फिर आपकी प्रीमियम सुविधा को बंद कर दिया जाएगा।
नीचे दिए हुए स्क्रीनशॉट में आप घंटे का टाइम देख सकते हैं जितने टाइम आपको फ्री दिया जाएगा वहा घंटे का टाइम घटते हुए नजर आएगा उसमें आपको बहुत ज्यादा सुविधा मिल जाती है।
उसमें आप रिमोट कंट्रोल की तरह उस फोन को यूज कर सकते हैं कैमरा ओपन कर सकते हैं वाईफाई को ऑन कर सकते हैं कॉल रिकॉर्डिंग भी कर सकते हैं मैसेज को डिलीट भी कर सकते हैं एप्लीकेशन को Unistall भी कर सकते हैं ऐसे बहुत सारी सुविधाएं आपको पैड वर्जन में मिल जाएगी। आपको जो भी ठीक लगे आप ले सकते आप किसी भी एप्लीकेशन को डाउनलोड करके चला सकते हैं अगर आपको समझ में नहीं आता तो आप कोई भी एप्लीकेशन भरेंगे तो वह वर्क करेगा। नॉर्मल सुविधा के साथ आप उसका लाभ के सकेंगे। जब आप उस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेंगे तो उस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद वहां पर Spy Human लिखकर नहीं आएगा बल्कि सिर्फ Safe Service लिख कर आएगा और उस एप्लीकेशन का कोई भी इमेज भी नहीं होगा उस पर सिर्फ एक एंड्राइड का आइकन दिखेगा।




Spy Human Apps की सेटिंग कैसे करे।
ज्यादातर लोग यहां पर गलती कर जाते हैं। एप्लीकेशन भरना कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन अगर आपकी एक भी सेटिंग गलती हो गई तो यह सही से काम नहीं करेगा और आप इसको एक्सेस नहीं कर पाएंगे। सबसे पहले मैं आपको एक बात बता दूं इस एप्लीकेशन को इंस्टॉल करने के बाद इसमें चार या पांच सेटिंग को ध्यान में रखना है उसके बिना यह आगे बढ़ेगा ही नहीं तो चलिए शुरू करते हैं। अगर
आप इसका प्रयोग अपने छोटे बच्चे के मोबाइल में कर रहे हैं या किसी की अनुमति लेकर कर रहे हैं
और इसके बाद भी आप से नहीं होता है तो आप स्क्रीनशॉट के साथ नीचे कमेंट करें मैं आपकी पूरी सहायता करूंगा। लेकिन गलत प्रयोग के लिए हेल्प नहीं को जाएगी।
इस एप्प को इंस्टॉल करने से पहले अपने Play Store पर जाए और
Play Protect को बंद कर दे नहीं तो यह एप्प इंस्टॉल नहीं होगा




अगर इंस्टॉल हो भी गया तो इसके तुरंत बाद ही आपके सामने एक इमेज दिखाई देगा जिसमें Scan With Apps Protect  और Harmful Apps Dedicate  के दो ऑप्शन दिखाई देंगे इन दोनों को ऑफ करना होगा क्योंकि यह ऐप्स Harmful है और अगर यह ऑप्शन ऑन रहेगा तो यह वर्क नहीं कर पाएगा


अब आप Next पर क्लिक करके आगे बढ़े। आपके सामने Welcome To Spy Human लिखकर आएगा और नीचे Continue लिखकर आएगा उसपे क्लिक करने के बाद आपसे Terms Of Use लिखकर आएगा उसे Agree मार्क करके ओके करें अब आपके सामने SpyHuman And User Licences Agreement का पेज आएगा उसको Accept  करना है।




छोटी-छोटी सेटिंग को आप ऐप्स कि गाइडलाइन से समझ सकते हैं।
मै हर पेज का इमेज दूंगा तो बहुत ज्यादा इमेज हो जाएगा इतना तो आप समझ ही सकते है।की आगे क्या करना होगा ।
एक्सेप्ट करने के बाद आप से पूछा जाएगा किस वजह से आप इसे यूज कर रहे है। आप एक Employee  है या बच्चो के लिए या फिर अपने व्यक्तिगत के लिए खुद के मोबाइल में यूज करना चाहते है अपने हिसाब से विकल्प चुन सकते है।


इतना करने के बाद आपके सामने फिर से एक Popup नजर आएगा आपको इस एप्लीकेशन को Accessibility में जाकर परमिशन को ऑन करना होगा नीचे जो जो इमेज दिया है
आप इससे समझ सकते हैं। मोबाइल के  सेटिंग में जाके भी कर सकते है। या यहां से डायरेक्ट भी ऑन कर सकते है।





ऑन करते हुए वहा वार्निंग भी दिखेगी जब आप उसे ऑन कर देंगे फिर आपके सामने कुछ ऐसा इमेज दिखेगा आप इसे अपने स्क्रीन से हाइड करना चाहते है तो मार्क कर सकते है।
Notification को एक्सेस करने की भी अनुमति मांगी जा सकती है।


यदि अनुमति मांगी जाती है तो आप ऑन कर दीजिए


जैसे ही आप आगे बढ़ेंगे आपको फिर से एक पेज दिखाई देगा ।
जिसमें इस एप्लीकेशन को Activate Admin Device Admin App को एक्टिवेट करना होगा।
इसके बाद बिना पासवर्ड के एप्लीकेशन हटाया नहीं जा सकता  है नीचे इस इमेज के माध्यम से आप समझ सकते है।




उसके बाद जैसे ही आप इसे एक्टिवेट करेंगे तुरंत बाद लोकेशन को भी ऑन करने के लिए कहेगा ध्यान रहे लोकेशन ऑन करने के बाद ये देखे की लोकेशन सुविधा  High Accuracy पर होनी चाहिए ये ध्यान से चैक कर ले।




उसके बाद आपके सामने Login और Ragistration  का ऑप्शन मिलेगा आप यहां पर Ragistration पर क्लिक करके नई आईडी बना लीजिए।


यहां पर आप ये सभी डिटेल भर दीजिए । मोबाइल का नाम कुछ भी जिस नाम से आप सर्वर पर देखना चाहते उसके बाद Gmail ID मोबाइल नंबर और पासवर्ड डालिए।


और रजिस्ट्रर्ड पर क्लिक कर देना है उसके बाद आपके Gmail पर एक वेरिफिकेशन आएगा। उस लिंक पर आपको क्लिक करना है और आपका वेरिफिकेशन पूरा हो जाएगा ।


जब आप ऐप्स में लॉगिन करेंगे तो लॉगिन होने के बाद आप तुरंत बाहर आ जाएंगे और ऐप हाइड हो जायेगा। अगर ऐप्स का सॉर्टकट स्क्रीन पर दिख रहा है। तो जब आप ऐप्स के सोर्टकट में क्लिक करेंगे तो वह ऑन नहीं होगा क्योंकि ऐप्स हाइड हो चुका है। उस भी वहा से Removed कर दीजिए।
नीचे ये भी बताऊंगा की Apps को Unhide कैसे करे।







हैक मोबाइल का डेटा कैसे देखे।
अब आप किसी भी मोबाइल या कंप्यूटर में cp.spyhuman. com  पर जाकर अपने जीमेल और पासवर्ड को लॉगिन कर दीजिए उसके बाद कुछ इस तरह से आपका डैशबोर्ड ओपन हो जाएगा नीचे इस इमेज को देखिए अब यहां से आपको सब समझ आ जाएगा ऊपर ग्रीन लाइट दिखेगी तो समझ लीजिए कि वो मोबाइल इंटरनेट से कनेक्ट है। रेड लाइट आने पर ऑफलाइन समझे क्लासिक मोड में सर्विस कम देखने को मिलेगी । और Paid Apps  का ट्रायल कुछ घंटे के लिए भी मिला है तो आपको फूल फीचर देखने को मिलेंगे ।
इसके हर एक फीचर के बारे में बताऊंगा तो पोस्ट काफी लंबी हो जाएगी। आप नीचे कुछ इमेज देख सकते है।






ये सब देखकर शायद आपको समझ आ गया होगा। कि आखिर इसमें क्या क्या है और कैसे काम करता है


अब आप ये जानिए की जब एप्प हाइड हो जाएगा तो आप उसे कैसे Unhide कर पाएंगे ।
आपको अपने डैशबोर्ड पर वापस आना है वहां पर आपके मोबाइल के नाम के बगल में एक क्वेशचन मार्क आ रहा होगा उसके राइट साइड में आपको एक Icon दिखेगा गोल सा बस आपको उसपर क्लिक करना है। वहां पर पहले नंबर पर आपको Account Configuration का ऑप्शन मिल जाएगा ओपन होने के बाद
पासवर्ड बदलने का और एकाउंट को मिटाने का ऑप्शन आएगा थोड़ा नीचे जाने पर ऐप्स को वापस लाने का कोड मिल जाएगा उस कोड को लेकर फोन डायल में जाकर डालना है




उसके बाद इसपर क्लिक करे


उसके बाद आपको नीचे आने पर ये सेटिंग मिल जाएगी


उदाहरण के लिए **45632* और डायल कर देना है उसके बाद आपका ऐप्स वापस आ जाएगा नीचे इमेज देखिए
आपको कुछ ऐसा देखने को मिलेगा कभी कभी तुरंत ये कोड नहीं दिखेगा तो परेशान पत होना कुछ दर बाद अपडेट हो जाता है। अगर समझ नहीं आता तो आप कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है ।
या मुझे मेल करे।


अगर किसी के मोबाइल में ये ऐप्स डालकर किसी ने हैक कर लिया है। और उस समझ नहीं आ रहा है कि कैसे पता लगाए तो उसके लिए भी मै एक पोस्ट लिखूंगा जिसका लिंक आपको इस पोस्ट में ही मिल जाएगा।
इसके आलावा किसी के मोबाइल को बिना छुए कैसे हैक किया जाता है ये सभी चीजे बताऊंगा अगले पोस्ट में आपको उसका लिंक भी इस पोस्ट में मिल जाएगा। अगर आप चाहते है कि हर नई पोस्ट का notification आपको मिले तो आप नीचे सब्सक्राइब बटन को दबा सकते है। यही पोस्ट पसंद आए तो ज्यादा से ज्यादा लोगो में शेयर करे।

इस पोस्ट के माध्यम से मैंने आपको अच्छी तरह से समझाने का प्रयास किया है । यदि आपको कहीं समझने में परेशानी हो तो आप नीचे इस वीडियो को देख सकते है। इससे आपको समझने में आसानी होगी


पोस्ट के अंत में एक बार फिर यही कहूंगा कि कृपया करके इसका गलत इस्तेमाल ना करे।ऐसा करना कानूनन जुर्म है।

मै राकेश प्रजापति आपसे फिर मिलूंगा एक नए पोस्ट के साथ तब तक के लिए बाय बाए



Technical Rakesh

About Technical Rakesh -

Author- My Name Is Rakesh Prajapati. I Service In The Armed Force And I Like To Write Blogs Related To Mobile And Internet From Time To Time. मैं भविष्य में भी आपके लिए ऐसी ही जानकारियां लाता रहूँगा. Thanks For Visit.

Subscribe to this Blog via Email :