Designed by आपका Mobile कैसे Hack किया जाता है 2020 | जाने पूरी जानकारी हिन्दी में - TechnicalRakesh.In | Mobile Tips, Internet And Technology Info.

Follow Me

Monday, April 6, 2020

Technical Rakesh

आपका Mobile कैसे Hack किया जाता है 2020 | जाने पूरी जानकारी हिन्दी में

  आपका Mobile कैसे Hack किया जाता है 2020 



दोस्तों इस पोस्ट को पढ़ने के बाद यकीनन आप लोगों को एंड्राइड Mobile से रिलेटेड बहुत सारी ऐसी बातें जानने को मिलेगी जो शायद आप में से बहुत लोगों को पता नहीं होगी । तो इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ेंगे और अपने स्मार्टफोन के बारे में कुछ ऐसी बातें जानेंगे जो आपके हमेशा काम आएगी !
हैकिंग होता क्या है कैसे करते हैं । और क्या एक सामान्य व्यक्ति किसी का फोन Hack कर सकता है और कैसे ?
इस पोस्ट के माध्यम से आपको मै बहुत ही सामान्य तरीके से  समझाने की कोशिश करूंगा जो कि सभी व्यक्ति के समझ में आ जाये। मै
 कोई Hacker नहीं हूं। इसलिए किसी बड़े लेवल के हैकिंग कि बात ना करके नॉर्मल मोबाइल Hacking कि बात करूंगा जो कि सबसे ज्यादा हमारे बीच के लोगो द्वारा ही किया जाता है । ये सभी बाते बहुत आसान और सरल होगी जिससे हर किसी को समझ में आ जाए। ये सभी बाते जानना आपके लिए बहुत जरूरी है। यदि आप भी एक Smartphone User  है तो।


Hacking क्या है।
हेल्लो फ्रेंड आप लोगो में सभी ने हैकिंग का नाम तो सुना ही होगा। आए दिन किसी न किसी के मुंह से आप लोग Hacking शब्द सुनने को मिलता है । कि मेरा मोबाइल हैक हो गया या किसी का कंप्यूटर हैक हो गया ।
सामान्य व्यक्ति के Mobile फोन कंप्यूटर इत्यादि को तो छोड़िए बड़े-बड़े कंपनियों और बैंकों के सिस्टम तक को हैक कर लिया जाता है। ये बड़े बड़े हैकर्स के काम है।
बिना परमिशन से किसी भी व्यक्ति के मोबाइल कंप्यूटर या किसी सिस्टम में दूर बैठे बैठे ही एंट्री करना, उनके सभी डेटा को देखना, डेटा कॉपी करना या सिस्टम में कोई भी फेरबदल करना इत्यादि हैकिंग कहलाता है।
तो आपको हैकिंग का ये टॉपिक समझ आ गया होगा की आखिर हैकिंग क्या है। सीधे  शब्दों में कहें तो यदि आपकी परमिशन के बिना आपके मोबाइल की व्यक्तिगत जानकारी किसी अन्य व्यक्ति द्वारा देखी का रही हो । या आपके डेटा को चुराया जा रहा हो तो समझ लीजिए मोबाइल हैक किया गया है। अब जानेंगे ये कैसे संभव है । और इससे कैसे बचे।


Smartphone कैसे हैक किए जाते हैं।
आज के आधुनिक युग में ज्यादा से ज्यादा व्यक्ति स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन क्या आप यह जानते हैं। सिंपल और छोटे फोन के मुकाबले सामान्यता स्मार्टफोन को काफी आसानी से हैक किया जा सकता है । एक नॉर्मल कीपैड Mobile फोन को हैक करने के लगभग वो सभी तरीके फेल है। जो  ज्यादातर बड़े स्मार्ट फोन को हैक करने के लिए प्रयोग किए जाते हैं। मै आज स्मार्टफोन हैकिंग के दो तरीकों के बारे में बात करूंगा।

पहला तरीका Port Forwoding Mathod
पहले तरीके में आपको कंप्यूटर में सॉफ्टवेयर कि जानकारी होनी चाहिए यदि आप एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर है या फिर सॉफ्टवेयर बनाना जानते हैं । कंप्यूटर में माहिर है तो आप इस हैकिंग को कर सकते हैं यदि आपको नहीं आता तो आप सीखकर इसे कर सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपको थोड़ा मेहनत करना पड़ेगा। उसके लिए आपको एक SPY एप्लीकेशन बनाना होता है जो Mobile में इंस्टॉल किया जाता है अब Hacking में माहिर लोग कई तरह से स्मार्टफोन को Hack कर लेते है जिनमे एक तरीका है Port Forwoding Mathod का जिसमें सबसे पहले तो वो अपने कंप्यूटर के एंटीवायरस की सर्विस को ऑफ कर देते हैं उसके बाद portmap.io पर जाकर एक अकाउंट बनाते हैं। फिर Open VPN App पर जाकर दोनों को लिंक करते है। बारीकी सेटिंग करने के बाद एक VPN एड्रेस मिलता है। उसे लेकर Spytool App में जाकर VPN और पोर्ट नंबर डालकर लिंक कर देते है। अब कुछ एक सेटिंग Mobile वाले Spy App की करते है।
जिससे वो कंप्यूटर के ऐप से लिंक रहें। और सारा डेटा कंप्यूटर की एप्लीकेशन पर दिखाने लगे। Mobile में डाला हुआ अप्लीकेशन सभी चीजों को परमिशन देने के बाद Hide भी हो जाता है । जिससे कि किसी को पता नहीं चलता कि मेरा Mobile किसी ने Hack किया है। और फिर Mobile का सारा डाटा हैकर्स के लैपटॉप पर दिखाई देने लगता है।




दूसरा तरीका
Apps से Mobile Hacking करें।
बात करते हैं । कि बिना लैपटॉप या कंप्यूटर के एक सामान्य व्यक्ति किसी का Mobile कैसे Hack कर सकता है।
उससे पहले मैं आप सभी दोस्तों से एक बात कहना चाहूंगा। कि किसी भी व्यक्तिगत मतलब के लिए या किसी के बिना परमिशन के इसका गलत प्रयोग ना करें।
Mobile हैक करने के लिए सबसे पहले आपको एक Spy एप्लीकेशन डाउनलोड करना होगा। ध्यान रहे इस तरह की एप्लीकेशन प्ले स्टोर पर बहुत कम मिलते हैं। क्योंकि Play Store  पर ऐसे रिस्की और  Spy एप्लीकेशन अपने प्लेटफार्म पर नहीं रखता है। अब अगर एप्लीकेशन की बात करें तो बहुत सारे ऐसे एप्लीकेशन हैं जिनको Install करके उनके Mobile की बहुत सारी जानकारी अपने मोबाइल पर देखी जा सकती है।
जैसे= Sms Hacker, Spy Hyumen App, Spy App, OneSpy , Phone Tracker  ये कुछ एप्लीकेशन है। जिनका नाम मैंने दिया है इसमें से आप Spyhuman और Phone Tracker को यूज कर सकते है ये अप्लीकेशन मुझे ज्यादा पसंद है।
Apps भरने के बाद क्या करे। Setting
जब आप उस ऐप को उस व्यक्ति के Mobile में इंस्टॉल कर लेते हैं जिस व्यक्ति का मोबाइल हैक करना चाहते हैं । सबसे पहले उसमें आपको सारी डिटेल भरनी है।
जो जो आप से मांगी जाएगी सबसे जरूरी चीज आपको उसमें एक ईमेल आईडी डालनी होगी जिसके द्वारा उस मोबाइल का सारा डाटा इस वेबसाइट के सर्वर पर भेज दिया जाएगा। जिस भी वेबसाइट का एप्लीकेशन होता है । यह एप्लीकेशन उस Mobile का सारा डाटा लेकर के उसकी वेबसाइट पर भेज देता है। आप जब उस वेबसाइट पर जाकर के लॉग इन करते हैं । और अपना ईमेल आईडी और पासवर्ड डालते हैं तो आपके सामने आपका अकाउंट ओपन हो जाएगा। उस अकाउंट ओपन करने के बाद आपको Mobile का नाम दिख जाएगा जिसमें आपने वह एप्लीकेशन इंस्टॉल किया हुआ है। उसके बाद उसकी सारी जानकारी सामने दिखने लग जाएगी।
जिसमें आपके Call, Massage, Battery Indigeter, Phone की डिटेल, IMEI नंबर Contect No. AND Call History इसके अलावा और भी बहुत सारी जानकारी आपको मिल जाएगी सबसे पहले एप्लीकेशन में आपको फ्री ट्रायल दिया जाता है।
2 दिन 3 दिन 5 दिन या 7 दिन का हो सकता है उसके बाद यूज़ करने पर आपको Paymemt  देना पड़ेगा  एप्लीकेशन को इंस्टॉल करने के बाद सबसे पहले उसमें आईडी बनानी है । और उसके बाद हाइड कर देना है।





इन्हें भी देखें।👉🏼👉🏼👉🏼👉🏼👉🏼👉🏼
App Lock लगने के बाद File कैसे देखें ।


Mobile का सारा डाटा कैसे देखे।
उस एप्लीकेशन से आपको एक लिंक मिल जाएगा इस लिंक पर क्लिक करके आपको इस एप्लिकेशन की वेबसाइट को Mobile के ब्राउजर में खोलना है।
जो Email Id और पासवर्ड आपने उस ऐप्स में सेव किया था उसको  इस वेबसाइट पर लॉगिन करना है। आपके सामने आपका  डैशबोर्ड ओपन हो जाएगा यहां पर उन सभी मोबाइल के नाम होंगे जिनके Mobile में आपने वह ऐप्स Download  करके आईडी बनाई है। अब आप बड़ी ही आसानी से कहीं भी कभी भी किसी के भी Mobile या कंप्यूटर से उन सभी Mobile का डाटा चेक कर सकते हैं। आपको उस मोबाइल का मैसेज, कॉल , बैटरी , लोकेशन About फोन, कॉल हिस्ट्री, कांटेक्ट लिस्ट, व्हाट्सएप, इत्यादि अन्य कई सर्विस का पूरा डाटा देखने को मिलेगा अलग-अलग एप्लीकेशन में ये सुविधा  कम या ज्यादा हो सकता है।


Hacking से संबंधित हमारी अन्य पोस्ट पढ़ने के लिए ऊपर दिए हुए टॉपिक को सेलेक्ट कर सकते हैं ।
कि  Hacking से कैसे बचा जाए। और कैसे मोबाइल में ऐप्स डालकर आपका Mobile हैक किया जाता है । Scteenshot के साथ समझा कर बताया है। 
Mobile हैक हो जाने के बाद कैसे पता करें कि हमारे मोबाइल  हैक हुआ है। इन सभी चीजों पर बारीकी से बात करेंगे यह पोस्ट ज्यादा लंबी ना हो जाए इसलिए अभी इतना ही मिलते है एक नए और इंट्रेस्टिंग पोस्ट के साथ तब तक के लिए बाय बाय।।।

Technical Rakesh

About Technical Rakesh -

Author- My Name Is Rakesh Prajapati. I Service In The Armed Force And I Like To Write Blogs Related To Mobile And Internet From Time To Time. मैं भविष्य में भी आपके लिए ऐसी ही जानकारियां लाता रहूँगा. Thanks For Visit.

Subscribe to this Blog via Email :