Designed by Mobile Hack होने पर कैसे पता करे । और कैसे बचे 2020 - TechnicalRakesh.In | Mobile Tips, Internet And Technology Info.

Follow Me

Friday, May 1, 2020

Technical Rakesh

Mobile Hack होने पर कैसे पता करे । और कैसे बचे 2020

 Mobile Hack होने पर कैसे पता करे । और   कैसे बचे 2020




आए दिन Mobile Hack  होना आम बात हो गई है जरूरी है कि आप ये जाने कि अगर आपका Mobile किसी ने  हैक कर लिया है तो आपको कैसे पता लगेगा कि आपका Mobile Hack हो चुका है।
तो चलिए बने रहिए हमारी इस पोस्ट के साथ आज इस पोस्ट के माध्यम से आपको ये बताऊंगा की मोबाइल हैक होने पर कैसे पता करे और कैसे उससे बचा जाए

दोस्तो एंड्रॉयड मोबाइल हैकिंग और ऐप्स लॉक खोलने से संबंधित पहले से कुछ पोस्ट लिख चुका हूं जिसमें की आप किसी भी एंड्रॉयड मोबाइल का ऐप्स लॉक लगने के बाद भी आप उसके सभी फ़ाइल को खोल सकते हैं और देख सकते है। और इसी के साथ मैंने एंड्राइड मोबाइल हैकिंग के बारे में बताया था कि कैसे किसी का भी मोबाइल हैक हो जाता है।
इसके अलावा Spy अप्प से मोबाइल हैक करके भी दिखाया था। जिसका नाम Spy Human App है  आपको हैकिंग से रीलेटेड ऐसे सभी पोस्ट हमारी Mobile Computer वाली लेबल में मिल जाएगा और कुछ ऐसी ही खास पोस्ट का लिंक इसी पोस्ट में डाल दूंगा आप यहां से उस पोस्ट पर भी जा सकते हैं। और उन सभी जरूरी पोस्ट को पढ़ सकते है।

Mobile Hack होने पर कैसे पता करे । और कैसे बचे 2020



अब बात करते है कि मोबाइल हैक होने पर हमारे मोबाइल में क्या बदलाव आते है और हमे कैसे पता चलेगा कि हमारा मोबाइल हैक हो चुका है। वैसे तो इसको पता करने के बहुत से तरीके है। जिससे इसका पता लगाया जा सकता है।



1- मोबाइल के बदलाव को पहचान कर
2- मोबाइल एप्पलीकेशन से



पहले मैं बात करूंगा बिना एप्पलीकेशन के कैसे पता करे कि हमारा डेटा को कोई देख रहा है।



1- मोबाइल के बदलाव को पहचान कर
वैसे इस तरीके को हर कोई आसानी से नही समझ सकता है। लेकिन मैं फिर भी आपको बताना जरूरी समझता हु

मान लीजिए आपके पास एंड्राइड मोबाइल है जिसमे आप रोज 1 GB का प्लान लेते है और नार्मल इस्तेमाल से आप 800 या 900 MB रोज खत्म कर देते है।

और आपने आने मोबाइल में डाटा स्पीड फ़ीचर चालू किया है। अगर आपका इंटरनेट आपके इस्तेमाल से ज्यादा खर्च हो रहा है तो आप तुरंत समझ जाइये की कोई Bacground एप्पलीकेशन चल रहा है। वह हैकिंग App या नार्मल एप्प भी हो सकता है


अगला
अगर आप मोबाइल का इंटरनेट चालू ककर देते है लेकिन काम नही करते लेकिन आपके डेटा स्पीड वाले में प्रति/सेकेन्ड कुछ Mb या ज्यादा KB जा रही है तो समझ लीजिए ये हैकिंग एप्प द्वारा आपका डेटा भेजने की प्रक्रिया भी हो सकती है।



अगला
नेट चालू करके रखने पर आपका मोबाइल पहले गर्म नही होता है पर अब गरम होता है तो समझ लीजिए आपके मोबाइल में Spy App हो सकता है।
आपका मोबाइल गर्म होने लग जायेगा।
Setting में जाकर देखने पर Accessibility में कुछ Apps को ऑन किया होगा वहा पर नया एप्पलीकेशन देखते ही समझ जाएं कुछ गड़बड़ हैं।


अगला
Play Store में Play Protact ऑप्शन का ऑफ होना इस बात का संकेत हो सकता है कि किसी ने मोबाइल में spy apps डाला है या प्रयास किया है।



चलिए ये सब आपके समझने और जांचने के बिषय है अगर आप ऐसे नही पता लगा सकते तो मैं आपको दूसरा तरीका बताता हूं 


इन्हें भी देखें।👉🏼👉🏼👉🏼👉🏼👉🏼👉🏼.
सिर्फ एक Apps Mobile Hack जाने कैसे
How To Hack Android Mobile 2020 |  हिन्दी मे
App Lock लगने के बाद File कैसे देखें
American F22 Raptert फाइटर जैट
Samsung Fact In हिंदी



2- मोबाइल एप्पलीकेशन से
ये तरीका बेहद आसान और सरल है आपको यहां ज़्यादा कुछ नही करना है सिर्फ play store से एक एप्पलीकेशन डाऊनलोड करना है
जिसका नाम Anty Spy Mobile Free है
ये आपको प्ले स्टोर पर बड़ी आसानी से मिल जाएगा इस पोस्ट के निचे इसकी वीडियो भी आपको मिल जाएगी 
नीचे आप इस इमेज को देख सकते है


इसको खोलने के बाद आपके सामने कुछ ऐसा पेज आएगा 
सबसे पहले नंबर पर आपको English मे स्पाइवेयर का ऑप्शन मिलेगा उसके बाद वार्निंग का ऑप्शन मिलेगा सबसे नीचे ग्रीन मार्क में ऑल एप्लीकेशन और सबसे नीचे Scan Now का बटन देखने को मिलेगा जब आप किसके नाम पर क्लिक करेंगे तो आपके मोबाइल में सभी एप्लीकेशन को यह स्कैन करेगा चाहे कोई एप्लीकेशन छिपाया हुआ होगा उसके बाद भी यहां पर दिख जाएगा स्पाइवेयर एप्लीकेशन में वह अप्लीकेशन आएंगे जो आपके मोबाइल को हैक करने के लिए डाले गए हैं जो कि बहुत ज्यादा रिस्की एप्लीकेशन है जिस का सिंबल आपको रेड कलर से दिखाया जाएगा नीचे इस इमेज में आप देख सकते हैं।


वार्निंग में उस एप्लीकेशन को दिखाया जाएगा जो एप्लीकेशन आप यूज कर रहे हैं और गलत परमिशन को ऑन किया है जैसे कि आप अपने मोबाइल में कुछ एप्पलीकेशन का इस्तेमाल करते है और गलत parmission दिया है तो ऐसे एप्स इस Warning के लिस्ट में आएंगे।

फिर उसके नीचे आपको सभी Apps का लिस्ट मिलेगा उसके  आपको आसानी से पता चल जाएगा कि हमारे मोबाइल में कौन सा एप्लीकेशन गलत तरीके से इंस्टॉल किया गया है उस एप्पलीकेशन पर ok करने के बाद आपको  एप्पलीकेशन को हटाने का Option मिल जाएगा नीचे इस इमेज में देखे।



 इस तरह से आप अपने मोबाइल में इंस्टॉल्ड किसी भी हैकिंग अप्लीकेशन को फाइंड कर सकते हैं और उसे हटा भी सकते हैं यह हर तरह की ह
Hide और Spy एप्लीकेशन को ढूंढ सकता है आप इसका इस्तेमाल जरूर करें इस जानकारी को अपने दोस्तों में भी शेयर करें।
 अगर आपको इस पोस्ट को पढ़ने के बाद कुछ समझ में नहीं आता है तो आप नीचे इस वीडियो को देख सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया हुआ है।


हमारी अन्य हैंकिंग से संबंधित पोस्ट को पढ़ने के लिए इस पोस्ट में दिए हुए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। या फिर हमारी वेबसाइट पर लॉगिन कर सकते हैं ऐसी ही नई और रोचक जानकारियां आप लोगों के साथ शेयर करते रहेंगे मिलते हैं। एक नई और इंटरेस्टिंग पोस्ट के साथ तब तक के लिए बाय बाय

Technical Rakesh

About Technical Rakesh -

Author- My Name Is Rakesh Prajapati. I Service In The Armed Force And I Like To Write Blogs Related To Mobile And Internet From Time To Time. मैं भविष्य में भी आपके लिए ऐसी ही जानकारियां लाता रहूँगा. Thanks For Visit.

Subscribe to this Blog via Email :