मंगलवार, 15 दिसंबर 2020

Apne Blog Ko Chori Aur Copy Karne Se Kaise Bachaye Easy Step By Technical Rakesh

Apne Blog Ko Chori Aur Copy Karne Se Kaise Bachaye Easy Step By Technical Rakesh, Blog copy karne se kaise role, Don't Copy Blog Post settings

     Apne Blog Ko Chori Aur Copy Karne Se Kaise Bachaye Easy Step By Technical Rakesh


Apne Blog Ko Chori Aur Copy Karne Se Kaise Bachaye Easy Step By Technical Rakesh


हेल्लो फ्रेंड्स कैसे हैं आप सब । अगर आप एक Blogger है और बहुत ही मेहनत से Self Contant Create करते है। और कोई दूसरा उसे copy करके अपने name से कहीं भेजते है।

या फिर अपने  Blog में डाल कर उसका इस्तेमाल करते हैं। तो सोचिए कैसा लगेगा मेहनत हमारी Name किसी और का और Use भी कोई और करे। तो ये बिल्कुल भी ठीक नहीं है।

तो इसके लिए क्या करना चाहिए कि कोई भी Person हमारे किसी भी Post को copy pest  ना कर पाए। तो चलिए अब  इस पोस्ट को पूरा और ध्यान से देखेंगे।



क्या कोई भी किसी का post चोरी कर सकता

तो चलिए इस चीज को समझते हैं दूसरे की post को कोई भी चोरी कर सकता है या नहीं हर चीज को step by step समझेंगे ज्यादातर लोग अपना post या article खुद लिखते हैं।

 वह उनका self Content होता है। मान लीजिए कुछ लोग दूसरे की post को copy कर लेते हैं और उसको अपने name से अपने website पर post कर देते हैं । जब तक real owner को यह पता नहीं होता कि मेरी post को किसी ने चोरी किया है। तब तक वह कुछ कर भी नहीं सकता। और मान लीजिए जब उसे पता लगेगा और तब तक दूसरे वाले की post Google में rank हो जाएगी । तब  google मे जिसकी पोस्ट rank हो जाती है । Google भी उसको ही real owner समझने लगता है। जिसका Post rank नहीं कर पाता है। उसका post चोरी का समझता है। या फिर real owner सही समय से copyright actions ले 



दूसरे लोग हमारी post अपने मे कैसे use करते है

इसके कई type हो सकते हैं सबसे पहले मैं आपको यह बता दूं कि यह जरूरी नहीं कि कोई person आपकी post को अपने website पर copy करके कोई new article अपने name से लिखें वह व्यक्ति आपके website से आपकी post को copy करके edit करके और अपना नाम डालकर facebook WhatsApp  instagram and  telegrams इत्यादि platform पर आपकी post को अपने नाम से edit करके भेजते हैं।

 यह तो हो गया first तरीका अब second तरीके की बात करते हैं आपकी post को copy करने के बाद या तो पूरी की पूरी post को ऐसे ही जाकर अपनी website पर paste कर के image लगाकर publish कर देंगे और जो थोड़ा बहुत extra जानता है वह आपकी post को अपने किसी notpad पर copy करने के बाद उसमें कुछ ऐसे change करेगा जो कि plagerisiom tool मे  भी नहीं पकड़े जा सकते है। कि यह किस website की post है यानी कि वह unique Post दिखाएगा तो इस तरह कुछ  बदलाव करने के बाद दूसरा व्यक्ति आपकी post को अपने website पर अपने नाम से पब्लिश कर देगा और ऐसा आए दिन होता है। अगर किसी के name से post copy किया है तो वह plagerisiom tool के द्वारा find किया जा सकता है कई website जहां पर आप जाकर check करके देख सकते हैं।



इन्हें भी देखें।👉🏼👉🏼👉🏼👉🏼👉🏼👉🏼.

YouTube Vs Blogging

सिर्फ एक Apps Mobile Hack जाने कैसे

How To Hack Android Mobile 2020 |  हिन्दी में

App Lock लगने के बाद File कैसे देखें ।

American F22 Raptert फाइटर जैट

Cyber Crime' And Bank Hacking और बचने के उपाय।

Spy Apps से Mobile Hack और App Hide कैसे पता लगाए

MX Player की कुछ खास Setting जान ले। काम आएगी 



किसका post है कैसे check करे।

दोस्तों इस जानकारी के बारे में हर एक Blogger को पता होना चाहिए यदि आप भी एक blogger हैं और अपनी website पर कोई भी aticle या post लिखते हैं तो आपको इस जानकारी के बारे में पता होना चाहिए कि हम किसी दूसरे की post को या फिर अपने हि website पर लिखी हुई post को किस tool की मदद से यह check कर सकते हैं कि यह post किस website की है अगर आप कहीं से भी किसी की website से किसी post को copy करके लाते हैं। तो उसे एक tools के जरिए Find out किया जा सकता है। यह किस website की post है Website https://smallseotools.com आप इस website से चेक कर सकते हैं आपको plagiarism tool मिल जाएगा वहां पर एक website दे देता हूं जहां पर आप फ्री में चेक कर सकते हैं नीचे मैं इसका screenshot भी दे दूंगा की यह page किस तरह का दिखता है । वहां पर 1000 वर्ड एक बार मे find out करता है। अगर आपका article यूनिक है तो वह tool उसके बारे में भी बताता है । यह लिखी हुई पोस्ट किस website से चुराई गई है। आप plagiarism tool का इस्तेमाल जरूर से जरूर करें। और इसके बारे में सभी को बताएं कब और कहां इसकी जरूरत पड़ती है। आपको पता होना चाहिए 

website।  https://smallseotools.com

यह एक free website है यहां पर आपको बहुत सारे free tool मिल जाएंगे आसानी से आप उनका use कर सकते है।


Apne Blog Ko Chori Aur Copy Karne Se Kaise Bachaye Easy Step By Technical Rakesh


Post copy होने से कैसे बचाए।

आप बात करते हैं। सबसे जरूरी विषय के बारे में कि अपनी post को चोरी होने से कैसे बचाएं मान लीजिए किसी ने आपकी post को copy किया और अपनी website पर post कर दिया तो उसे plagiarism tool  की मदद से fiind out किया जा सकता है लेकिन अगर उसने आपकी post को copy करने के बाद उसमें कुछ change करने के बाद post किया तो उसकी post को plagiarism tool  की मदद से भी नहीं पकड़ा जा सकता है क्योंकि उस post को बीच-बीच से बदल दिया गया होगा। इसलिए अपनी post को copy करने से बचाए। तो चलिए नीचे कुछ easy। Step में बताऊंगा कि आपको क्या करना है जिससे कि कोई भी व्यक्ति आपकी website के किसी भी post को copy नहीं कर सकता है।


यहां पर मैं जो भी तरीका बताऊंगा वह Blogger पर बनी हुई Website के लिए होगा सबसे पहले आपको अपने blog के dashboards में जाना है वहा से आपको Layout के Option पर जाना है।

Layout पर जाने के बाद आपके सामने कुछ इस तरह का Page Open होगा वहां पर आपको Add a Gadget वाले Option पर क्लिक करना है।

वहां पर Click करने के बाद आपके सामने कुछ इस तरह का Interface आएगा वहा पर HTML/Java Script पर जाए आपको एक box मिलेगा IMAGES में देख सकते हैं ।


Apne Blog Ko Chori Aur Copy Karne Se Kaise Bachaye Easy Step By Technical Rakesh

HTML Code यहां से copy करे।


वहां पर जाने के बाद इस CODE को Paste कर देना है नीचे  दिए HTML Code को Copy करने के बाद आप इसको Paste कर सकते हैं। उसके बाद आपको इसे Save कर देना है।  Save करने के बाद आपका Interface कुछ इस तरह से दिखने लगेगा नीचे इस image में देखें।


Apne Blog Ko Chori Aur Copy Karne Se Kaise Bachaye Easy Step By Technical Rakesh


बस आपका काम यहां पर अब खत्म होता है। अपने Website को open करें और रिफ्रेश करने के बाद अपने post को copy करें। आप पाएंगे कि आप अपनी post को ना तो select कर पाएंगे ना ही उसे copy कर पाएंगे इस तरह से आप अपने post को चोरी होने से बचा सकते हैं।



अगर आपको यह जानकारी पसंद आयी हो तो ज्यादा से ज्यादा लोगों में share करें और आप सभी लोग इसका इस्तेमाल करें और  आप लोगों को यह trick पसंद आई हो तो नीचे comment करें अगर आपको समझने में कोई भी problum  आती है। तो मुझे नीचे comment करें मैं आपकी  help करने की कोशिश करूंगा मिलते हैं। एक नई जानकारी के साथ तब तक के लिए bye bye

          Post पसंद आए तो like And share करे।

Rakesh Prajapati

Author & Editor

My Name is Rakesh Prajapati. And I Serve In ITBP. I Bring Some New And Necessary Posts For You.

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें